WhatsApp Channel Click here Join Now

अतीक-अशरफ हत्याकांड के पीछे है बड़ी साजिश! ये 5 बातें करती हैं इशारा

विज्ञापन

श्री डूंगरगढ़ न्युज: उमेश पाल मर्डर केस (Umesh Pal Murder Case) के आरोपी अतीक अहमद (Atique Ahmed) और उसके भाई अशरफ (Ashraf) की हत्या बीती रात प्रयागराज (Prayagraj) में कर दी गई. तीन हमलावरों ने पुलिस के सामने ही अतीक और अशरफ पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. इतना ही नहीं तीनों हमलावरों ने हत्या के तुरंत बाद घटनास्थल पर ही सरेंडर भी कर दिया. अतीक और अशरफ के आसपास कई सुरक्षाकर्मी थे लेकिन हमलावरों से उन्हें बचाया नहीं जा सका. अतीक और अशरफ की मौके पर ही मौत हो गई है. हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चला है कि अतीक और अशरफ की हत्या के पीछे हमलावरों का क्या मकसद है, लेकिन दोनों की हत्या के पीछे बड़ी साजिश के संकेत मिल रहे हैं. आइए साजिश के इन 5 संकेतों के बारे में जानते हैं.

Google Ad

 

अतीक-अशरफ की हत्या के पीछे है बड़ी साजिश?

 

1. नौसिखिए नहीं थे हमलावर

अतीक और अशरफ की हत्या करने वाले जिस तरह से गोली चलाते दिखे, उससे साफ पता चलता है कि वे बंदूक चलाने में ट्रेन्ड हैं. नौसिखिए मालूम नहीं होते हैं. हो सकता है कि हत्या के लिए उन्हें किसी ने हायर किया हो.

 

2. राज खुलने का था डर

 

अतीक अहमद का साम्राज्य 40 साल से भी पुराना था, उसके तमाम नेताओं और बड़े-बड़े लोगों से संबंध थे. हो सकता है कि राज खुलने के डर से दोनों की हत्या कराई गई. अतीक अहमद और अशरफ पुलिस व एटीएस की पूछताछ में कई खुलासे पहले ही कर चुके थे.

 

3. हत्या की फुल प्रूफ प्लानिंग

 

अतीक अहमद और अशरफ को मारने वाले मीडियाकर्मियों के भेष में आए थे. वे करीब 6 महीने पहले से एक यूट्यूब चैनल चला रहे थे. माना जा रहा है कि लंबे समय से वे अतीक के मूवमेंट को फॉलो कर रहे थे. फुल प्रूफ प्लानिंग करके हत्या किए जाने का अंदेशा है.

 

4. आईएसआई-लश्कर से संबंधों का खुलासा

 

हाल ही में पूछताछ के दौरान अतीक के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और आतंकी संगठन लश्कर से संबंधों का खुलासा हुआ था. हो सकता है कि अतीक और बड़े राज नहीं खोल दे इसलिए उसकी हत्या करा दी गई.

 

5. माहौल खराब करने की साजिश

अतीक और अशरफ की हत्या के बाद पूरे यूपी में हाई अलर्ट है. सभी जिलों में धारा 144 लागू है. हो सकता है कि यूपी में सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने और शांति भंग करने के उद्देश्य से ये हत्या कराई गई है.