दर्द से तड़पती महिला को पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल

रात को रेलवे फाटक के पास हुई प्रसव पीड़ा, आवाज सुनी तो गाड़ी से ले गए

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़:– चूरू में एक बार फिर खाकी का मानवीय चेहरा देखने को मिला है। तीन-चार दिन पहले रात के ढाई बजे बंद रेलवे फाटक पर प्रसव पीड़ा से तड़पती प्रसूता को पुलिस के तीन जवानों ने न सिर्फ बंद फाटक से रेलवे लाइन पार करवाई, बल्कि उसे पुलिस गश्त की गाड़ी से अस्पताल पहुंचाकर संवेदनशीलता का परिचय भी दिया। लोग पुलिस के इस कार्य की सराहना कर रहे हैं। एसपी ने भी जवानों को सम्मानित किया है।

पुलिस हेड कॉन्स्टेबल को सम्मानित करते एसपी डी. आनंद।

जानकारी अनुसार सदर थाने के हेड कॉन्स्टेबल मनीराम थाने के दो कॉन्स्टेबल जितेंद्र और इंद्राज के साथ पुलिस गश्त पर थे। तभी शहर के ओम कॉलोनी रेलवे फाटक के पास उन्हें प्रसव पीड़ा से तड़प रही एक महिला की आवाज सुनाई दी। जिस पर बंद फाटक के उस पार जाकर पुलिस के जवानों ने प्रसूता के परिजनों से जानकारी ली। जवानों ने बिना देर किए महिला को रेलवे लाइन पार करवाई और पुलिस जीप से मातृ एवं शिशु अस्पताल पहुंचाया। जहां ओम कॉलोनी निवासी पूजा ने शिशु को जन्म दिया। अस्पताल में महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

जवानों को एसपी ने किया सम्मानित
पुलिस के इन जवानों की चारों और सराहना हो रही है। अगर वक्त रहते प्रसूता को अस्पताल नहीं पहुंचाया जाता तो किसी भी अनहोनी से इनकार नहीं किया जा सकता था। इस बात की सूचना मिलने पर एसपी डी. आनंद ने इस मानवीय कार्य के लिए सदर पुलिस थाना के हेड कॉन्स्टेबल मनी राम, कॉन्स्टेबल इंद्राज व जितेन्द्र को नकद पुरस्कार के साथ प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

यह खबर भी पढ़ें:-   REET भर्ती मे पदों को बढ़ाने को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here