बीकानेर : कोरोना काल में RSS ने दी हाईटेक एंबुलेंस, 5 मिनट में मरीजों के लिए रहेगी उपलब्ध

इस एम्बुलेंस का संचालन सेवा भारती की खाजूवाला इकाई द्वारा किया जाएगा, जिसमें लागत मूल्य पर एक कॉल पर 5 मिनट में मरीज को यह एंबुलेंस उपलब्ध रहेगी

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ बीकानेर || खाजूवाला में कोरोना संक्रमण को लेकर RSS ने एक सकारात्मक पहल की शुरुआत की है. गांव में एम्बुलेंस की कमी को देखते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल की अनुसंशा पर CSR फंड के तहत 13 लाख रुपए की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित एक एम्बुलेंस भेंट की है.

दरअसल, राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामले लगतार सामने आ रहे हैं. शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रो में भी तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है. जिसके चलते अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में संसाधन कम पड़ रहे हैं. इसी बीच RSS सेवा भारती ने एक सामाजिक सरोकार निभाते हुए एक सकारात्मक पहल की है.

खाजूवाला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अत्याधुनिक से सुसज्जित एक एंबुलेंस भेट की है. केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल की अनुशंसा पर अयाना रिन्यूएबल पावर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 13 लाख की लागत से यह एंबुलेंस भेट की है. इस एम्बुलेंस का संचालन सेवा भारती की खाजूवाला इकाई द्वारा किया जाएगा, जिसमें लागत मूल्य पर एक कॉल पर 5 मिनट में मरीज को यह एंबुलेंस उपलब्ध रहेगी.

सेवा भारती के अशोक विजय ने बताया कि यह सेवा मात्र लागत मूल्य पर उपलब्ध रहेगी, ताकि एंबुलेंस के अभाव में किसी की मौत न हो और मरीज को घर से अस्पताल या हॉस्पिटल से घर लाने के लिए भटकना ना पड़े. वहीं, चिकित्सा प्रभारी डॉ. अमरचंद बुनकर ने बताया की सेवा भारती की पहल अनुकरणीय है.

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा हेतू खाजूवाला क्षेत्र के लिए यह सेवा मील का पत्थर साबित होगी. गौरतलब है कि RSS संगठन के सदस्यों में खाजूवाला में मास्क वितरण, सैनिटाइज, ऑक्सीजन सिलेंडर सहित कई तरह के सामाजिक सरोकार कार्य किए हैं.

यह खबर भी पढ़ें:-   राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here