बीकानेर जिले की आर्मी भर्ती शीघ्र कराने की मांग को लेकर युवाओं ने किया उपखंड मुख्यालय श्रीडूंगरगढ़ का घेराव , प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ : विगत 2 वर्षों से लंबित बीकानेर जिले की आर्मी भर्ती को शीघ्र कराने की मांग को लेकर आज युवा लीडर डॉ विवेक माचरा के नेतृत्व में उपखंड मुख्यालय श्रीडूंगरगढ़ का घेराव किया गया ।

डॉ विवेक माचरा ने बताया कि विगत 2 वर्षों से आर्मी भर्ती नहीं आने से जिले के हजारों युवाओं का भविष्य अधर में है और मातृ भूमि की सेवा के जज्बे को आयाम नहीं दे पाने से युवा निराश है । आर्मी भर्ती शीघ्र कराने , सेना भर्ती मुख्यालय झुंझनू के बजाय बीकानेर किए जाने , भर्ती पदों की संख्या 3 गुना करने और युवाओं को उम्र में 3 वर्ष की रियायत की मांग की है ।

आंदोलनकारी युवाओं ने श्रीडूंगरगढ़ शहर में आक्रोश रैली के माध्यम से केंद्रीय सत्ता से युवाओं की सेना भर्ती मांग को शीघ्र पूरा करने की मांग की ।

श्री डूंगरगढ़ उपखंड मुख्यालय घेराव के दौरान पुलिस और युवा आमने सामने हुए लेकिन युवाओं ने उपखंड कार्यालय पर कब्जा बनाए रखा। घेराव के दौरान आंदोलनकारी युवाओं से दूरभाष पर जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने डॉ विवेक माचरा को सरकार तक इस जायज मांग को सकारात्मक रूप से पहुंचाने का विश्वास दिलाया।

इस दौरान भारी पुलिस जाब्ता तैनात रहा वृताधिकारी श्रीडूंगरगढ़ , थानाधिकारी ने आंदोलनकारियों और प्रशासन की वार्ता में मध्यस्थता करके ज्ञापन लिया। आक्रोश रैली को ओमप्रकाश नायक , हनुमान भादू , रामनिवास , कमल किशोर , कन्हैया विश्नोई , हेतराम डेलू , हरुराम मेघवाल , मनोज सिद्ध , रामदेव बाना , धरमाराम , महावीर , मुकेश , अनाराम , गजानंद मुखराम गोदारा , रामकिशन आदि युवाओं ने संबोधन दिया ।

यह खबर भी पढ़ें:-   श्री डूंगरगढ़ सड़क हादसे में दो व्यक्ति घायल एक की हुई मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here