रुक्मानंद मालू परिवार द्वारा तुलसी सेवा संस्थान को भेंट एम्बुलेंस का लोकार्पण

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़। मंगलवार को साध्वी बसंत प्रभा जी, गुप्तिप्रभाजी तथा संकल्पश्री जी के मंगलपाठ के उपरांत तुलसी मेडिकल एण्ड रिसर्च सेंटर में नई एम्बुलेंस का लोकार्पण तुलसी सेवा संस्थान के अध्यक्ष भीखमचंद पुगलिया ने अपने कर कमलों से किया।

साध्वीगण ने इस अवसर पर कहा कि आरोग्य के क्षेत्र में तुलसी सेवा संस्थान तीन दशक से अपनी उत्तम सेवाएं दे रहा है। संस्थान के संचालन में लगे पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं पर गुरु कृपा का वर्षण हो रहा है। धन का इससे सुन्दर उपयोग दूसरा नहीं हो सकता। श्रेष्ठ सेवा के कारण ही संस्थान के हितैषी कार्यकर्ता बढ़ रहे हैं।

संस्थान अध्यक्ष भीखमचंद पुगलिया ने घोषणा करते हुए बताया कि यह एम्बुलेंस रुक्मानंद मालू के सुपुत्रगण पूनमचंद, बनेचंद, पन्नालाल, कमलसिंह मालू निवासी श्री डूंगरगढ़ प्रवासी कोलकाता दिल्ली जयपुर ने जन सेवार्थ तुलसी सेवा संस्थान को भेंट की है।

मालू परिवार की कस्बे में अनेक लोकोपकारी सेवाएं रही हैं। लोकार्पण समारोह में बोलते हुए भामाशाह जतन पारख ने कहा कि चिकित्सालय से जुड़े हुए लोग सदैव इस फिक्र में रहते हैं कि यहां रोगियों को सदैव अच्छी से अच्छी सेवा मिले। समाज सेवी धनराज पुगलिया ने कहा कि हास्पीटल अपने जन सेवा के उद्देश्यों से कभी पीछे नहीं हटेगा।

साहित्यकार डाॅ श्याम महर्षि ने कहा कि संस्थान के उत्तरोतर उन्नति के कारण इस संस्थान की साख दूसरे कस्बों में भी है। जन जागृति मंच के अध्यक्ष तोलाराम मारू ने कहा कि तुलसी सेवा संस्थान श्रीडूंगरगढ़ में योग्य चिकित्सकों द्वारा बहुत ही अच्छी चिकित्सा की जाती है ।तुलसी सेवा संस्थान के अध्यक्ष भीखम चंद पुगलिया और पूरी कार्यकारिणी का आभार व्यक्त करते हुए|

यह खबर भी पढ़ें:-   जानिए आज 02 जुलाई 2021का पंचाग ,शुभ अशुभ मुहूर्त और,नक्षत्र ,पंडित बाल व्यास खेताराम जी शास्त्री के साथ

तोलाराम मारू ने कहा कि हमें ऐसे भामाशाहो पर गर्व है जो अपनी कर्म भूमि के साथ-साथ जन्म भूमि के विकास पर सदैव प्रयत्नशील रहते हैं। संस्थान के प्रेक्षा ध्यान कक्ष में उपस्थित डाॅ चेतन स्वामी, भंवरलाल पारख, तेरापंथ महिला मण्डल की उपाध्यक्ष मधु झाबक, सामाजिक कार्यकर्ता तुलसीराम चौरड़िया, कथा वाचक पंडित संतोष सागर, श्री गोपाल राठी, रामचंद्र राठी, के एल जैन तथा चिकित्सालय प्रशासक सूर्य प्रकाश गांधी डा एन पी मारू ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

 

सम्बोधित करते हुए तुलसी सेवा संस्थान श्री डूंगरगढ़ के अध्यक्ष भीखम चंद पुगलिया

इस दौरान संस्थान अध्यक्ष भीखमचंद पुगलिया ने जानकारी देते हुए कहा कि सत्र 2022 में सी टी स्कैन मशीन सहित चिकित्सालय को अनेक चिकित्सकोपयोगी उपकरणों से सुसज्जित किया जाएगा। प्रारंभ में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ एम्बुलेंस का पूजन भीखमचंद पुगलिया एवं उनकी श्रीमती सुशीला पुगलिया ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here