श्री डूंगरगढ़ के मोमासर बास में दूषित खाना खाने से 100 लोग की तबियत बिगड़ी, देखिए विडियो

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ :- बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ में फूड पॉयजनिंग होने से करीब सौ लोग बीमार हो गए। इन लोगों ने एक विवाह समारोह में मंगलवार दोपहर भोजन किया था, जिसके बाद शाम तक इनकी तबीयत बिगड़ गई। श्रीडूंगरगढ़ सीएचसी पर अब तक 96 रोगी पहुंच चुके हैं, जबकि गंभीर रूप से बीमार हुए एक दर्जन बारातियों को पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर पहुंचाया गया है।

 

श्रीडूंगरगढ़ के मोमासर बास में मंगलवार दोपहर चौधरी सब्जी फरोज के परिवार में विवाह का भोजन था। इस दौरान सौ से ज्यादा लोगों ने वहां भोजन किया। शाम को कई लोगों की तबियत खराब हुई तो उन्हें श्रीडूंगरगढ़ सीएचसी लाया गया। जहां एक के बाद एक बीमारों के पहुंचने की लाइन लग गई। पता चला कि ये सभी एक ही समारोह में भोजन करने के बाद आ रहे हैं। इसके बाद पूरे कस्बे में हडकंप मच गया। इस बारे में SDM को सूचना दी गई। जिसके बाद आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। एंबुलेंस सीएचसी पहुंची जहां से दस लोग बीकानेर पहुंच चुके हैं, जबकि शेष श्रीडूंगरगढ़ में ही इलाज ले रहे हैं।

 

पीबीएम अस्पताल पहुंचे रोगी

यहां पीबीएम अस्पताल पहुंचे रोगियों की तबीयत गंभीर है और इन्हें ट्रोमा सेंटर में भर्ती किया गया है। इनमें अधिकांश का जी घबरा रहा है, उल्टी हो रही है और पेट में दर्द हो रहा है। सीनियर डॉक्टर्स भी ट्रोमा सेंटर पहुंच गए हैं। वहीं रेजीडेंट्स भी वहां आ गए हैं।

 

यह था मामला

कस्बे में शकूर सब्जिफरोश के घर में शादी थी। जिसमें झंझुनूं और चूरू से बारात आई थी। जिसमें पाइनेपल ज्यूस, दूध शर्बत और दही पापड़ी खाने के कारण फूड पॉयजनिंग हुई है। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने वहां बचा सारा भोजन नष्ट करवा दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:-   श्री डूंगरगढ़ क्षेत्र के इन गांवो में कल फिर होगा टीकाकरण जानिए पूरी खबर

6 बच्चे पीबीएम में भर्ती

बीकानेर के चाइल्ड हॉस्पिटल में छह बच्चों को पहुंचाया गया है। चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ. घनश्याम सिंह सैंगर ने बताया कि इन सभी की तबियत खतरे से बाहर है और समय पर इलाज शुरू कर दिया गया है। वहीं प्रशासनिक अधिकारी भी चाइल्ड हॉस्पिटल पहुंचे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here