बाड़मेर में एयरफोर्स का मिग-21 प्लेन क्रैश, दोनों पायलटों की मौत, हादसे का दर्दनाक VIDEO

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

barmer mig 21crash . बाड़मेर के  बायतू थाना क्षेत्र के भीमड़ा गांव के पास गुरुवार रात एयरफोर्स का मिग प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान के जमीन पर गिरते ही जोरदार धमाके के साथ आग लग गई.

दुर्घटनाग्रस्त प्लेन का मलबा आधा किलोमीटर तक फैल गया. हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई. मिग क्रैश की सूचना से गांव में अफरा-तफरी मच गई. घटना की जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे.

मिग-21 हादसे में भारतीय वायुसेना ने बयान जारी करते हुए दोनों पायलटों की मौत की पुष्टि की है. बयान के मुताबिक, राजस्थान के उत्तरलाई एयर बेस से शाम तक़रीब 9:30 मिनट पर ट्विन सीटर मिग 21 बाइसन ट्रेनर एयरक्रफ्ट ने उड़ान भरी थी. ये उड़ान एक ट्रेनिंग उड़ान थी. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं.

भारतीय वायुसेना ने अपने ट्वीट में कहा, ‘भारतीय वायुसेना का दो सीटों वाला मिग-21 ट्रेनर विमान आज शाम राजस्थान के उतरलाई हवाई अड्डे से प्रशिक्षण उड़ान के लिए रवाना हुआ. रात करीब 9:10 बजे बाड़मेर के पास विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया।

दोनों पायलटों को जानलेवा चोटें लगीं. एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘भारतीय वायुसेना को पायलटों की जान जाने का गहरा दुख है और वह शोक की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं.’

बाड़मेर में मिग 21 हादसे में भारतीय वायुसेना ने दोनों पायलटों की मौत की पुष्टि की है.

ग्रामीणों के मुताबिक, विमान जैसे ही जमीन पर गिरा, उसमें तेज धमाके के साथ आग लग गई. विमान जहां पर गिरा, वहां पर जमीन में 15 फीट गड्ढा हो गया. आग की लपटें दूर तक देखी गईं. रात में अंधेरा होने की वजह रेस्क्यू ऑपरेशन में मुश्किल आ रही हैं. प्रशासन की टीम ने पूरे इलाके को कवर अप कर लिया है. बायतू के एसडीएम जगदीश सिंह सहाय मौके पर मौजूद हैं. उन्होंने बताया, “दो शव बरामद किए गए हैं. आग पर काबू पा लिया गया है.”

यह खबर भी पढ़ें:-   जरूरत मंदो को सर्दी से बचाने का अभियान आज से शुरू करेगा -फ्रेंड ग्रुप

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने दुर्घटना पर शोक जताते हुए शोक संतप्‍त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here