बीकानेर के श्याम सुंदर ने पैरा वर्ल्ड रैंकिंग में भारत के लिए जीता गोल्ड मेडल

विज्ञापन

श्री डूंगरगढ़ न्यूज बीकानेर: पैरा वर्ल्ड रैंकिंग तीरंदाजी में बीकानेर के तीरंदाज श्याम सुंदर स्वामी ने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत लिया है। यह दूसरा मौका है जब श्यामसुंदर ने इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भारत के लिए पदक जीता है।

Google Ad
बीकानेर के श्याम सुंदर ने पैरा वर्ल्ड रैंकिंग में भारत के लिए जीता गोल्ड मेडल

यूरोप के चेक रिपब्लिक में आयोजित पैरा वर्ल्ड रैंकिंग तीरंदाजी प्रतियोगिता शुक्रवार को भारत के लिए पदक जीतने वालादिन रहा। भारतीय कंपाउंड टीम श्याम सुंदर स्वामी व राकेश कुमार की युगल जोड़ी ने फ्रांस को फाइनल मुकाबले में जबरदस्त टक्कर देखकर प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।

फ्रांस के साथ फाइनल मुकाबला में भारत में 141 व फ्रांस ने 138 अंक बनाएं। तीन अंकों की बढ़त के साथ भारत ने स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। श्याम सुंदर स्वामी के बेहतरीन प्रदर्शन से स्वर्ण पदक हासिल किया।

तीरंदाज प्रशिक्षक अनिल जोशी ने बताया कि श्याम सुंदर स्वामी का व्यक्तिगत मुकाबला शनिवार को कांस्य पदक के लिए खेला जाएगा। स्वामी के पदक पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला, महापौर सुशीला राजपुरोहित और संभागीय आयुक्त नीरज के पवन मोबाइल पर बधाई दी।

बीकानेर के श्याम सुंदर स्वामी ने इससे पहले भी पेरा ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीता था। तब भी उसका प्रदर्शन श्रेष्ठ रहा। श्याम सुंदर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे रहे हैं।