सड़क पर लगे एक ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट के बाद बस्ती में बने करीब 20 से 25 घरों में करंट दौड़ ,एक व्यक्ति की मौत

विज्ञापन

श्री डूंगरगढ़ न्यूज जयपुर || जयपुर के हरमाड़ा इलाके में रविवार को सेवापुरा कचरा प्लांट में सड़क पर लगे एक ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट के बाद बस्ती में बने करीब 20 से 25 घरों में करंट दौड़ पड़ा। इसमें एक व्यक्ति की गंभीर रूप से झुलसने पर मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, उसके रिश्ते में लगने वाले परिवार के दो बच्चों सहित उनका पिता और आगरा से यहां बुआ बुरी तरह झुलस गए। चारों घायलों को एसएमएस अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती करवाया गया है। ये सभी इसी बस्ती में बने कमरों में रहते है। जिन घरों में करंट आया। इन सभी में बिजली कनेक्शन इसी ट्रांसफार्मर से लिया गया था।

Google Ad

इस ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट के बाद आया बस्ती के घरों में करंट।

हादसे के बाद बस्ती में रहने वाले लोग दहशत में आ गए। वहां चीख पुकार मच गई। सूचना मिलने पर हरमाड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। करंट से झुलसे लोगों को नजदीकी अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचाया। वहां बिजली सप्लाई को बंद करवाया गया। मौके पर बिजली कंपनी के तकनीकी अधिकारी कर्मचारियों को भी बुलाया गया।

घटनास्थल पर हरमाड़ा थाना पुलिस

ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट के बाहर घरों में पहुंचा करंट
हरमाड़ा थाना प्रभारी चैनाराम बेड़ा ने बताया कि हादसे में मरने वाले व्यक्ति की पहचान मोहम्मद रफीक शरीफ (44) के रूप में हुई है। सेवापुरा कचरा प्लांट के पास बस्ती में अजय अग्रवाल का अगरबत्ती बनाने का कारखाना है। यहां काफी लोग काम करते है। अजय अग्रवाल ने ही बस्ती में ही करीब 28 कोठरी नुमा कमरे बना रखे है। इनमें कई लोग परिवार के साथ किराए से रहते है। घरों की छत लोहे के टिनशेड से बनवा रखी है। रविवार सुबह अचानक कचरा प्लांट में सड़क के एक तरफ लगे ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट हुआ।

बस्ती में बनी इन कोठरियों में भी आया करंट
इसके बाद करंट बिजली सप्लाई के तारों में दौड़ते हुए कई घरों तक पहुंच गया। इससे वहां घरों में रखे इलेक्ट्रिक उपकरण जल गए। यह देखकर वहां रहने वाले लोगों ने बिजली के कनेक्शन बंद किए। तब एक ही परिवार के दो बच्चों, उनके पिता और बुआ सहित चार लोग करंट लगने पर झुलस गए। वहीं पड़ोस में रहने वाला रिश्तेदार की करंट लगने से मौत हो गई। तब पुलिस मौके पर पहुंची।

मृतक मोहम्मर रफीक शरीफ जगतपुरा का रहने वाला था। वह सेवापुरा कचरा प्लांट में पिछले पांच साल से मजदूरी करता था। वहीं, कमरा किराए पर लेकर रहता था। वहीं, झुलसने से घायल हुए लोगों में मृतक का जीजा मोहम्मद रफीक, उसके दो बच्चे 7 वर्षीय मेहरान, 3 वर्षीय बेटा शहबान और आगरा से आई रफीक की बहन शिल्पी बेगम झुलस गए। उनका अस्पताल में उपचार जारी है। रविवार दोपहर को शव का पोस्टमार्टम करवाया गया।