WhatsApp Channel Click here Join Now

खाजूवाला को जिला बनाने की उठी मांग , आज कस्बा बंद

अनूपगढ़ में शामिल होने के बजाय खाजूवाला को ही जिला बनाने के लिए आंदोलन की तैयारी, 28 को कस्बा बंद

खाजूवाला को जिला बनाने की मांग उठी
खाजूवाला को जिला बनाने की मांग उठी
विज्ञापन

बीकानेर : बीकानेर के खाजूवाला ( khajuwala ) को अनूपगढ़ जिले का हिस्सा बनाने की चर्चा के बीच इस कस्बे के लोगों ने खाजूवाला को ही जिला बनाने की मांग रख दी है। क्षेत्र के लोगों ने सोमवार को इस संबंध में प्रशासन को ज्ञापन दिया। इसमें खाजूवाला को जिला बनाने के साथ ही अनूपगढ़ में शामिल नहीं होने की बात कही गई है।

Google Ad

बाबा रामदेव पार्क खाजूवाला में खाजूवाला को जिला बनाओ संघर्ष समिति की बैठक हुई। शाहबुद्दीन पड़िहार की अध्यक्षता में हुई बैठक में किसानों, व्यापारियों, मजदूरों, जनप्रतिनिधियों सहित विभिन्न संगठनों ने मिलकर खाजूवाला को जिला बनाने की आवश्यकता जताई। इन लोगों का कहना है कि अगर खाजूवाला को अनूपगढ़ में शामिल किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। बीकानेर जिले में रहने से खाजूवाला विकास कर सकता है। अनूपगढ़ में शामिल होने से कस्बे को नुकसान होगा।

इसके साथ ही खाजूवाला को जिला बनाने की मांग व अनूपगढ़ जिले में शामिल करने की आशंकाओं के

खाजूवाला को जिला बनाने की मांग उठी
खाजूवाला को जिला बनाने की मांग उठी

बीच विरोध को लेकर 28 मार्च वार मंगलवार को खाजूवाला का पूरा बाजार बंद रखने का निर्णय लिया गया। इससे पूर्व खाजूवाला जिला बनाओ संघर्ष समिति में महावीरप्रसाद सोनी को अध्यक्ष, शीशपाल पुरोहित व जगदीश अरोड़ा को उपाध्यक्ष, प्रह्लाद तिवाड़ी को सचिव, गौरव गेरा को सह सचिव, सुभाष बजाज को कोषाध्यक्ष, सजंय गिला को प्रवक्ता व विधि सलाहकार भूपेंद्र सिंह को नियुक्त किया गया। इस दौरान बैठक में खाजूवाला के जनप्रतिनिधिगण, व्यापारी व विभिन्न संगठनों के लोग मौजूद रहे।