कुत्तों ने मचाया मौत का तांडव, किसान परिवार को हुआ लाखों का नुकसान।

विज्ञापन

आपणो गाँव – आपणी खबरगाँव का समाचारगाँव मे आज

Google Ad

श्रीडूंगरगढ़ न्यूज़ 30 अप्रैल 2023। श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र में शनिवार रात को मौत का तांडव मचा एवं शिकारी कुत्तों के हमले में 20 बेजुबानों ने अपनी जान गंवा दी।

मिली जानकारी के अनुसार गांव उदरासर निवासी किसान परमाराम भेड़ व बकरी पालन का व्यवसाय करता है। धोलिया रोड़ पर बने उसके खेत में रेवड़ के बच्चों एवं प्रसुता व गर्भवती भेड़-बकिरयों के लिए जाली लगा कर बाड़ा बनाया हुआ है। शनिवार शाम को इस बाडे में शिकारी कुत्तों ने सेंध लगा ली एवं अंदर घुस गए। कुत्तों के हमले में 14 बेजुबानों की जान तो मौके पर ही चली गई एवं 11 घायल हो गए। बाद में मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने संभाला व चिकित्सा विभाग को सूचना दी। इस पर पशु चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंची एवं घायलों को संभालते हुए उपचार किया।

ब्लाक पशु चिकित्सा प्रभारी डाक्टर उत्तमसिंह भाटी ने बताया कि रविवार सुबह तक मृतकों की संख्या में इजाफा हुआ एवं संख्या 20 पहुंच गई है। हालांकी अभी भी पांच भेड़ें घायल है जो खतरे से बाहर है। शिकारी कुत्तों के हमले में पांच भेड़, 12 भेड़ के बच्चे एवं 3 बकरी के बच्चे मरे है। ग्रामीणों ने पशुपालक को मुआवजा दिलवाने की मांग की है।

सूचना मिलने पर पुलिस जवान सुभाष स्वामी भी मौके पर पहुंचे एवं पशुपालक की रिपोर्ट पर चिकित्सा विभाग द्वारा शवों का पोस्टमार्टम किया गया है।