आज से पीबीएम अस्पताल में पार्किंग के भी नहीं लगेंगे पैसे

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़ बीकानेर :- संभाग के सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल में जांचों तथा दवाइयों के साथ अब बुधवार से पार्किंग भी फ्री कर दी गई है।

अब अस्पताल आने वाले मरीजों तथा उनके परिजनों काे स्टैंड पर अपना वाहन खड़ा करने के लिए ठेकेदार को शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

PBM hospital Bikaner
पीबीएम अस्पताल बीकानेर में पार्किंग व्यवस्था निशुल्क

अगर कोई शुल्क मांगता है तो इसकी शिकायत अस्पताल प्रशासन को की जा सकती है।अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीके सैनी ने मंगलवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। डॉ. सैनी ने सोमवार शाम अधीक्षक का कार्यभार संभालने के बाद पहला आदेश पार्किंग निशुल्क करने का ही निकाला है। वाहन पार्किंग का ठेकेदार लंबे समय से स्टैंड का किराया जमा नहीं करवा था।

इसे लेकर अस्पताल प्रशासन ने कई बार नोटिस भी जारी किए थे। गत दिनाें यह मुद्दा संभागीय आयुक्त के पास भी पहुंचा था। मंगलवार को इस मुद्के को लेकर वाहन पार्किंग को एकदम निशुल्क करने के आदेश जारी किए गए।

 

अब गार्ड करेंगे वाहनों की रखवालीपार्किंग निशुल्क करने के बाद अब अस्पताल के गार्ड को वाहनों की रखवाली का जिम्मा दिया जाएगा। इसके लिए पहले चरण में आठ गार्ड तैनात किए जाएंगे। इन सभी की निर्धारित समय के अनुसार ड्यूटी लगाई जाएगी। इसके बाद भी अगर और गार्ड की आवश्यकता महसूस हुई तो और लगाए जाएंगे। इस समय गार्ड वार्ड, आउटडोर, ऑपरेशन थियेटर तथा अस्पताल के अन्य स्थानों पर तैनात है।

करीब नौ स्थानों पर पार्किंगअस्पताल में करीब आठ स्थानों पर पार्किंग का ठेका दिया हुआ है। यह ठेका एक ही ठेकेदार के पास है। अब पार्किंग को ठेकेदार से मुक्त कर दिया गया है। अस्पताल परिसर में बच्चा अस्पताल, प्रसूति रोग विभाग के पास, पूछताछ खिड़की के पास मुख्य द्वार, आपातकालीन कक्ष के पास, हृदय रोग अस्पताल, मोर्चरी के आगे, मेडिसिन एवं शल्य चिकित्सा के सोलह नंबर आउटडोर के पास, नेत्र चिकित्सालय, यूरोलॉजी विभाग के पास सहित अस्पताल परिसर में जहां भी पार्किंग की व्यवस्था है। सभी जगह निशुल्क की गई है।

यह खबर भी पढ़ें:-   एडवोकेट गोवर्धन सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो हो रहा हैं वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here