लोकसभा अध्यक्ष के काफिले की एस्कॉर्ट कार के साथ हादसा, तीन पुलिसकर्मी घायल

विज्ञापन

कोटा में रविवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के काफिले में चल रही एस्कॉर्ट कार को लोक परिवहन की बस ने टक्कर मार दी। तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। उन्हें अंदरूनी चोट आई है। घटना की जानकारी लगते ही ओम बिरला ने काफिले में चल रही एम्बुलेंस से ही तीनों को कोटा अस्पताल भिजवाया।

Google Ad

मामले के अनुसार, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शनिवार से कोटा दौरे पर हैं। इस दौरान वे कोटा बूंदी संसदीय क्षेत्र में कई कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। रविवार दोपहर वह दीगोद के लिए रवाना हुए थे। मारवाडा चौकी से काफिला अंदर की तरफ मुड़ा। लोकसभा अध्यक्ष बिरला की गाड़ी अंदर मुड़ चुकी थी। काफिले के अंत में एंबुलेंस और उनके निजी स्टाफ की गाड़ियां चल रही थी। बस ने एस्कार्ट गाड़ी को बीचों बीच टक्कर मार दी।

हादसे के बाद बस चालक भगाने की कोशिश करने लगा। पुलिया की दीवार से टक्कर मार दी। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने बस चालक को पकड़ा। बस में घटना के समय करीब चालीस सवारियां मौजूद थी। वहीं, एस्कॉर्ट गाडी में मौजूद तीन पुलिसकर्मियों को चोटें आई जिन्हें एमबीएस अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में कॉन्स्टेबल नवीन, महेंद्र और हेड कॉन्स्टेबल विजेंदर चोटिल हुए हैं।

काफिले की एम्बुलेंस से ही भेजा अस्पताल

लोकसभा अध्यक्ष का काफिला आगे निकल चुका था। स्टॉफ ने उन्हें कॉल की घटना की जानकारी दी जिस पर बिरला ने अपने काफिले में ही चल रही। एंबुलेंस से तीनों पुलिसकर्मियों को कोटा पहुंचाया। उन्होंने इस मामले को लेकर कोटा एसपी कलेक्टर को भी सूचना दी और घायलों के इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए। साथ ही अस्पताल प्रशासन को भी इलाज के निर्देश दिए। उनके ग्रामीण इलाके में अभी कार्यक्रम चल रहे हैं।

बड़ा हादसा टल गया
काफिले में एस्कार्ट के पीछे चल रही एंबुलेंस पायलट अजीज मोहम्मद ने बताया कि उनकी गाडी लोकसभा अध्यक्ष के काफिले के साथ प्रोटोकॉल में चल रही थी। रेलवे ब्रिज के नीचे काफिले के आगे की गाड़ियां तो मुड गई। एंबुलेंस से आगे चल रही एस्कार्ट गाडी जैसे ही मुडने लगी, सुल्तानपुर की तरफ से तेज गति से बस आई। उसके ब्रेक फैल होना बताया जा रहा है। जिसने आगे चल रही एस्कॉर्ट को बीच में टक्कर मार दी। उस समय गाडी में पांच लोग सवार थे। जिनमें से तीन को चोट आई। उन्हें काफिले की एंबुलेंस से ही अस्पताल लेकर आया।