Plane Crash in China: चीन में बड़ा हादसा, 133 लोगों से भरा यात्री विमान क्रैश, देखिऐ लाइव विडियो

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

चीन (China) में सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया है. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, यहां एक यात्री विमान क्रैश (Plane Crash in China) हो गया है,

देखिए लाइव विडिओ

जिसमें 133 लोग सवार थे. घटना देश के दक्षिणपश्चिमी हिस्से में हुई है. हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं, इसकी कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है. चीन के सरकारी चैनल सीसीटीवी ने बताया है कि बोइंग 737 विमान (Boeing Plane Crash) गुआंग्शी क्षेत्र के वूझोउ शहर के पास ग्रामीण इलाके में क्रैश हुआ है. विमान के दुर्घटनाग्रस्त होते ही आग का बड़ा गुबार देखा गया. चीनी मीडिया चैनल ने कहा कि बचाव दल को मौके पर भेजा गया है.

गुआंग्शी आपातकालीन प्रबंधन विभाग ने एक बयान में कहा है, ‘एक बोइंग 737 यात्री विमान चाइना ईर्स्टन एयरलाइंस के 133 लोगों को लेकर जा रहा था, जो गुआंग्शी में टेंग काउंटी के वुझोउ में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इससे पहाड़ों पर आग लग गई.’ यहां बचाव दल को भेजा गया है और उनसे संपर्क किया जा रहा है. हताहतों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं है. घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें पेड़ों के बीच से सफेद धुआं निकलता दिख रहा है.

विमान के बड़े टुकड़े मिलने का दावा

ऐसे ही दूसरे कई वीडियो भी सामने आए हैं, जिनमें पूरा इलाका आग की लपटों में घिरा दिख रहा है. ट्विटर पर साझा की गई तस्वीरों में स्थानीय लोग क्षेत्र में विमान के बड़े टुकड़े मिलने का दावा कर रहे हैं. एविएशन सेफ्टी नेटवर्क ने ट्वीट करते हुए बताया, ‘हम चीन की ईस्टर्न एयरलाइंस की फ्लाइट MU5735 बोइंग 737-89P (B-1791) के कुनमिंग से गुआंगजौ के रास्ते में संभावित दुर्घटना के बारे में कई रिपोर्ट्स देख रहे हैं.’

यह खबर भी पढ़ें:-   बीकानेर शहर और आसपास के 32 गांवों की बुजेगी प्यास, 353 बीघा जमीन का निशुल्क आवंटन

हजारों फीट की ऊंचाई से गिरा विमान

फ्लाइट डाटा से पता चलता है कि विमान कुछ ही मिनटों में हजारों फीट की ऊंचाई से जमीन पर गिरा है, जिससे चालक दल को किसी भी तरह से कुछ करने का बहुत कम समय मिला. फ्लाइट ट्रैकिंग (0622 जीएमटी) 376 समुद्री मील की गति के साथ 3225 फीट की ऊंचाई पर दोपहर 2:22 बजे समाप्त हुई थी. इसे एक घंटे बाद लैंड होना था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here