WhatsApp Channel Click here Join Now

सीमा पर संभाले हथियार:हर मौसम में दुश्मन के दांत खट्‌टे करने का प्रशिक्षण ले रहे हैं जवान, 42 डिग्री तापमान में महाजन फिल्ड फायरिंग रेंज में हुआ अभ्यास

विज्ञापन

श्री डूंगरगढ़ न्यूज़  भारत पाक सीमा पर सेना ने एक बार फिर अपनी क्षमताओं का मूल्यांकन किया है। महाजन फिल्ड फायरिंग रेंज में पिछले दो दिन से सेना की आर्म्ड फोर्स फायरिंग सहित अन्य अभ्यास कर रही है। साथ ही हर मौसम में दुश्मन पर भारी रहने का प्रशिक्षण भी जवानों को दिया जा रहा है। इस एक्सरसाइज को देखने सप्त शक्ति कमान के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह भिंडर भी दो दिन से यहीं हैं।

Google Ad

सैन्य प्रवक्ता के अनुसार 24-25 जून को रेंज में आर्म्ड फोर्स ने अपना दमखम दिखाया। हथियारों का लाइव प्रजेंटेशन भी किया गया। इस दौरान भिंडर के अलावा चेतक कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल मनोज कुमार मागो भी उनके साथ मौजूद थे । जनरल ऑफिसर ने फॉर्मेशन की आर्टिलरी और आर्मर्ड रेजीमेंट की लाइव फायरिंग के साथ-साथ उनके हर मौसम में मुकाबला करने की क्षमता का मूल्यांकन भी किया।

लेफ्टिनेंट जनरल ए एस भिंडर ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे सैनिकों के साथ बातचीत की और उत्कृष्ट प्रशिक्षण मानकों और ऑपरेशनल तैयारियों के लिए उनकी सराहना की । उन्होंने सभी रैंकों को महामारी के बीच अपनी निरंतर कड़ी मेहनत जारी रखने और हर स्थिति से निपटने के लिए हमेशा तैयार रहने का निर्देश दिया । इस महामारी से डटकर मुकाबला करने के बावजूद दक्षिण पश्चिमी कमान ने अपना ध्यान ऑपरेशनल तैयारियों पर केंद्रित कर रखा है ।