सोमवार से इन एंड्रॉयड फोन्स पर WhatsApp चलना हो जाएगा बंद,अपना स्टेटस ऐसे करें चेक

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्री डूंगरगढ़ । सोमवार 1 नवंबर से कुछ एंड्रॉयड डिवाइसेज पर वॉट्सऐप चलना बंद (stop)हो जाएगा. नए अपडेट के बाद जिन यूजर्स की डिवाइस में वॉट्सऐप बंद होगा, अगर उन्होंने अपना डेटा बैकअप नहीं किया होगा तो वो अपने सभी चैट्स भी खो देंगे. ऐसे में वॉट्सऐप ने रेकेमंड किया है कि यूजर्स इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस का इस्तेमाल जारी रखने के लिए एलिजिबल डिवाइस में स्विच कर जाएं.

यह खबर भी पढ़ें:-   सोशल मीडिया गाइडलाइंस पर टकराव:वॉट्सऐप ने कहा- गाइडलाइंस प्राइवेसी का उल्लंघन, केंद्र का जवाब- इससे यूजर पर असर नहीं, कंपनी का रवैया गलत

एक अपडेटेड FAQ पेज के जरिए वॉट्सऐप ने ये घोषणा की है कि सोमवार से एंड्रॉयड 4.0.4 और इसे पुराने एंड्रॉयड वर्जन पर चलने वाले फोन्स पर ऐप का सपोर्ट नहीं मिलेगा. ऐसे यूजर्स को रेकेमंड किया जा रहा है कि वो एलिजिबल डिवाइस पर स्विच कर जाएं और डेडलाइन से पहले अपनी चैट हिस्ट्री को सेव कर लें. एंड्रॉयड 4.1 और इसके बाद के वर्जन में ऐप का सपोर्ट मिलेगा. साथ ही वॉट्सऐप का सपोर्ट नए iOS वर्जन और KaiOS पर भी मिलेगा
आपकी डिवाइस में WhatsApp का सपोर्ट रहेगा या नहीं. ऐसे करें चेक:
यह खबर भी पढ़ें:-   WhatsApp, Twitter, Youtube, Facebook : पाकिस्तान में सोशल मीडिया ऐप्स बैन

सबसे पहले Settings > About phone में जाएं.

  • -इसके बाद अपनी डिवाइस के एंड्रॉयड वर्जन को चेक करें.
  • अगर आप एंड्रॉयड 4.0.4 या इससे लोवर वर्जन पर हैं तो आपको जल्द से बैकअप कर एंड्रॉयड के हायर वर्जन पर स्विच करना होगा.
    साथ ही अगर आप चैट बैकअप करना चाहते हैं तो आपको वॉट्सऐप में Settings > Chats > Chat backup > Back up पर जाना होगा. इसी तरह आप किसी इंडिविजुअल या ग्रुप चैट को भी एक्सपोर्ट कर सकते हैं.
    इसके लिए आपको चैट ओपन करने के बाद स्क्रीन के टॉप राइट कॉर्नर से थ्री-डॉट मेन्यू पर टैप करना होगा और इसके बाद More > Export chat पर जाना होगा. आपको यहां मीडिया फाइल्स भेजना है या नहीं. इसे सेलेक्ट करने का भी ऑप्शन मिलेगा.
    आपको बता दें Android 4.1 और इससे ऊपर के वर्जन के अलावा वॉट्सऐप का सपोर्ट फिलहाल iOS 10 या इससे नए वर्जन पर चलने वाले iPhones (iPhone 5 और बाद के मॉडल्स) और KaiOS 2.5.0 या इससे ऊपर के वर्जन पर चलने वाले फीचर फोन्स जैसे Jio Phone और Jio Phone 2 में भी मिलता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here