गहलोत कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की आज शाम को सीएमआर में बैठक होगी

विज्ञापन

श्री डूंगरगढ़ न्यूज जयपुर। गहलोत कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की आज शाम को सीएमआर में बैठक होगी। ये बैठक वर्चुअल नहीं होगी बल्कि सभी मंत्री सीएमआर में मौजूद रहेंगे। बैठक में करीब 17 एजेंडे है जिन पर मुहर लगाई जाएगी।

Google Ad

पेंशन प्रकिया सरल करने के लिए सेवा नियमों में संशोधन
इसमें पेंशन प्रक्रिया को सरल करने के लिए सेवा नियमों में संशोधन,मुख्यमंत्री पर्यटन संबल योजना को मंजूरी देने, उद्योग विभाग का नाम उद्योग और वाणिज्य विभाग करने, आठ जिलों में ग्रामीण पेयजल पीएचईडी को सौंपने सहित अन्य मामले शामिल है। सीएम गहलोत की अध्यक्षता में शाम चार बजे पहले कैबिनेट और उसके बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। इसके अलावा बैठक में 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले प्रशासन शहरों के संग और प्रशासन गांवों के संग अभियान को लेकर भी चर्चा होगी।

मृतक आश्रितों की श्रेणी में विधवा पुत्री !
बैठक में सरकारी नौकरियों में मृतक आश्रितों की श्रेणी में विधवा पुत्रियों को शामिल करने को लेकर भी विचार किया जाएगा। इसके साथ ही यूडीएच के भू-आवंटन से जुड़े नियमों में शिथिलता मामले भी कैबिनेट की बैठक में रखे जाएंगे। बैठक में विवाहों का अनिवार्य रजिस्ट्रीकरण संशोधन विधेयक 2021 को लेकर भी बैठक में चर्चा हो सकती है। विधानसभा में सरकार ने इस बिल को पारित किया था। विधेयक को लेकर विपक्ष ने सवाल खड़े किए थे तो वहीं सामाजिक संगठनों और विभिन्न संगठनों ने भी इस बिल की खिलाफत की है।