अब श्री डूंगरगढ़ क्षेत्र की बालिकाओं को मिलेगी निशुल्क कंप्यूटर शिक्षा

Google Ads new
जय श्री कृष्णा टेंट हाउस

श्रीडूंगरगढ़ / बीकानेर सुदृढ़ समाज की स्थापना के लिए बालिका शिक्षा का होना अति आवश्यक है जिससे बालिकाएं पूर्ण रूप से शिक्षित होकर समाज के विकास में अपना योगदान दे सकें, यह विचार आज महिला व बाल विकास मंत्रालय के सहयोग से खुलने वाले निशुल्क कंप्यूटर सेंटर के उद्घाटन के मौके पर नगरपालिका के मनोनीत पार्षद एडवोकेट मनोज कुमार नाई द्वारा व्यक्त किए गए,

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नाई ने कहा कि वो पूरे प्रयास करेंगे कि सरकार द्वारा संचालित विभिन्न प्रकार की योजनाओं का लाभ कस्बे के लोगों को सही तरीके से मिल सके और आमजन सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाकर समाज विकास में अपना योगदान दे सकें ।

कस्बे के राजस्थान कंप्यूटर सेंटर में बालिकाओं को निशुल्क शिक्षा प्रदान करने के लिए महिला व बाल विकास मंत्रालय के सहयोग से तथा पार्षद मनोज कुमार नाई के विशेष प्रयासों के चलते निशुल्क शिक्षा सेंटर की शुरुआत हुई।

इस दौरान बड़ी संख्या में कस्बे की बालिकाएं कार्यक्रम में उपस्थित रही एवं बालिकाओं में भी कंप्यूटर शिक्षा प्राप्त करने के प्रति उत्सुकता दिखी साथ ही छात्राओं को यह खुशी भी थी उन्हें कंप्यूटर शिक्षा प्राप्त करने के लिए किसी तरह का शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

बालिकाओं ने कहा कि वह पूरी मेहनत से शिक्षा प्राप्त करने का प्रयास करेंगी और समाज व देश हित में अपना योगदान देने की कोशिश करेंगीं। कार्यक्रम के दौरान एडवोकेट मनोज नाई के साथ रमजान रंगरेज समेत कस्बे के समाजसेवी व प्रबुद्ध जन भी उपस्थित रहे एवं सभी ने बालिका विकास के लिए बालिकाओं को निशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के प्रयासों की सराहना की।

यह खबर भी पढ़ें:-   श्रीमैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार संघ SriDungargarh द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here