WhatsApp Channel Click here Join Now

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आज बीकानेर दौरा

विज्ञापन

बीकानेर. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आज सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर राजस्थान के बीकानेर आ रहे हैं. गड़करी सुबह 11 बजे हनुमानगढ़ में राज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. गडकरी करीब 2050 करोड की इन योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने के बाद हनुमानगढ़ से सीधे बीकानेर पहुंचेंगे. जहां दोपहर में विश्राम के बाद शाम 4.15 बजे बीकानेर के टोल प्लाजा नौरंगदेसर पहुंचेंगे तथा अमृतसर जामनगर एक्सप्रेसवे के मॉडल की प्रदर्शनी का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद गडकरी राजमार्ग अधिकारियों के साथ अमृतसर जामनगर एक्सप्रेसवे का निरीक्षण करेंगे. करीब 1 घंटे के निरीक्षण के बाद गडकरी टोल प्लाजा पर ही मीडिया को परियोजना को लेकर अब तक हुए कामों की जानकारी देंगे. इसके बाद गडकरी हेलीकॉप्टर से नाल एयरपोर्ट जाएंगै फिर वहां से विशेष विमान से दिल्ली रवाना होंगे.

Google Ad

पूर्व में तीन बार बना कार्यक्रम :दरअसल नितिन गडकरी का पूर्व में भी तीन बार बीकानेर आने का कार्यक्रम बना था. परंतु हर बार अंतिम समय में किसी कारणवश कार्यक्रम निरस्त हो गया. इसलिए इस बार जब कार्यक्रम तय हुआ है तभी से सभी अधिकारी काफी सीरियस होकर तैयारी में जुट गए.

प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियां :दरअसल विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश में अलग-अलग संभाग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दौरा किया है. इसी कड़ी में पिछले लंबे समय से बीकानेर संभाग में प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. स्थानीय और प्रदेश भाजपा के नेता भी प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर कवायद कर रहे हैं. वहीं नवनियुक्त कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी लगातार प्रधानमंत्री का बीकानेर में दौरे कराने को लेकर प्रयासरत हैं.