66वें नेशनल स्कूल गेम्स में राजस्थान के खिलाड़ियों का कमाल:बीकानेर के केशव ने जीता गोल्ड,

विज्ञापन

राजस्थान के खिलाड़ियों ने एक बार फिर सोने, चांदी और कांसे के पदक प्रदेश की झोली में संजोए हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के बैनर तले नई दिल्ली, भोपाल और ग्वालियर के खेल मैदानों पर आयोजित 66वें नेशनल स्कूली गेम्स में भाग ले रहे प्रदेश के खिलाड़ी हर दिन शानदार प्रदर्शन कर रहे है।

Google Ad

इसी कड़ी में नई दिल्ली में बीकानेर के केशव बिस्सा ने वेटलिफ्टिंग की हैवीवेट कैटेगरी (102 किलोग्राम से अधिक भारवर्ग) में कुल 288 किलोग्राम भार उठाते हुए गोल्ड मेडल जीता है। वहीं भरतुपर के वीर प्रताप सिंह ने ताइक्वांडो में 78 किलोग्राम वर्ग और चुरू की सपना ने कुश्ती में दो रजत पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया है।

उधर लॉन टेनिस में प्रदेश की महिला टीम की रजतमयी सफलता के बाद ग्वालियर में छात्र वर्ग के बैडमिंटन मुकाबलों में वंश शर्मा, आदित्य राजोरिया और कार्तिक जैन ने टीम स्पर्धा में प्रदेश को एक और कांस्य पदक दिलाया। वहीं भोपाल में कोटा के धर्मा मारू ने भी जूडो में 45 किलोग्राम कैटेगरी में कांस्य पदक जीता। इसके अलावा दिल्ली में छात्रों की कबड्डी टीम ने भी राजस्थान के लिए ब्रोंज मेडल जीता है।

नेशनल स्कूल गेम्स में प्रदेश के खिलाड़ियों की इस शानदार शुरुआत पर शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला, शिक्षा राज्यमंत्री जाहिदा खान और स्कूल शिक्षा विभाग के शासन सचि नवीन जैन ने ख़ुशी जाहिर की है। इसके साथ ही तीनों के गोल्ड और सिल्वर मैडल जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी है। बता दें कि 66वें नेशनल स्कूली गेम्स में भोपाल, ग्वालियर और नई दिल्ली में एक साथ आयोजित हो रही खेल प्रतियोगिता में राजस्थान के स्कूल शिक्षा विभाग की अलग-अलग टीमें हिस्सा ले रही है।